World Cup 2023: लगातार 4 हार के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है पाकिस्तान, जानिए यह कैसे होगा मुमकिन


 इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हालत काफी खराब है, क्योंकि उनकी टीम ने शुरुआत के दो मैचों को जीतने के बाद कुछ भी नहीं जीता है. बाबर आज़म की कप्तानी में वर्ल्ड कप खेलने आई टीम पाकिस्तान ने अपने पिछले चार मैच लगातार हारे हैं, और अब उन्हें तीन मैच खेलने हैं. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लगभग टूट चुका है, लेकिन ऐसा नामुमकिन नहीं है.


पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी भी इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी टीम के शानदार प्रदर्शन के साथ-साथ बाकी 9 टीमों की हार और जीत पर भी निर्भर रहना पड़ेगा. अगर हम सरल भाषा में कहे तो पाकिस्तान को अब कोई करिश्मा ही सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है, लेकिन आइए हम आपको बताते हैं कि वो करिश्मा कैसे हो सकता है. हम आपको प्वाइंट वाइज़ समझाते हैं कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.


सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी पाकिस्तान टीम?

पाकिस्तान को अपने बाकी बचे तीनों मैचों को बड़े मार्जिन से जीतना होगा. आपको बता दें कि पाकिस्तान को क्रमश: बांग्लादेश, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलने हैं. 

इंग्लैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने-अपने मैच जीतने होंगे.

न्यूज़ीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ जीतना होगा.

भारत को नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच जीतना होगा.

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने-अपने मैच जीतने होंगे.

भारत या बांग्लादेश में से किसी एक टीम को श्रीलंका के खिलाफ अपना मैच जीतना होगा.

अगर ये 6 समीकरण एक-साथ होते हैं, तभी पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. अगर आप इन समीकरणों को गौर से देखेंगे तो पाएंगे कि पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना इस टूर्नामेंट में बाकी सभी 9 टीमों की हार या जीत पर निर्भर करता है. ऐसे में पाकिस्तान अब भी सेमीफाइनल में पहुंच जाती है तो वो वाकई में एक करिश्मा ही होगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Travel