Top News

'नौ' नंबर से एमपी में कांग्रेस को मिलेगी सत्ता? क्या है यह गणित जिस पर पार्टी को अटूट भरोसा


MP:
एमपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। टिकट वितरण में कांग्रेस ने नौ नंबर का गणित अपनाया है। इसका धार्मिक महत्व है। आइए आपको बताते हैं कि कांग्रेस का नौ नंबर वाला फॉर्म्युला क्या है। दरअसल, मध्यप्रदेश चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने नवरात्र के पहले दिन 9 बजकर 9 मिनट पर 144 (मूलांक 9) उम्मीदवारों वाली पहली सूची जारी की। कांग्रेस की तरफ से सूची जारी होने के बाद बताया गया कि गृह, नक्षत्र, चौघड़िया, अंक ज्योतिष और फलित ज्योतिष के शुभाशुभ योग में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है।

पार्टी ने कहा कि वैदिक पंचांग के अनुसार आज जिस शुभ योग में कांग्रेस ने चुनावी रणभूमि में अपने प्रत्याशी उतारे हैं, उससे बीजेपी और अन्य विपक्षियों पर कांग्रेस ने आज ही मनोवैज्ञानिक औरआध्यात्मिक बढ़त हासिल कर ली है। कांग्रेस के पक्ष में पहले से बना सरकार बनाने का प्रबल योग संयोग, ग्रहों की दशा और गोचर से कई गुना बढ़ जाता है।

मध्यप्रदेश में बेहद मजबूती और हर छोटी बड़ी सावधानियों को ध्यान में रखकर चुनावी मैदान में उतर रही है। कांग्रेस ने शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की अराधना पर्व की शुरुआत के साथ अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर अपराजेय इच्छाशक्ति का परिचय दिया है। यह शक्ति बीजेपी के श्राद्धपक्ष के उम्मीदवारों को आसानी से परास्त करेगी।

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि बीजेपी ने जब श्राद्धपक्ष में अपने नाउम्मीदवारों की सूची जारी की थी, तभी से बीजेपी पर नास्तिक होने और अशुभ योग में चुनाव मैदान में उतरने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। कांग्रेस ने इस मुकाबले नवरात्र के शुभ योग को चुनकर अपनी जीत की संभावना को प्रबल कर लिया है।

ज्योतिषिय गणना के आधार पर पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि सूची के 144 नामों में से ही कांग्रेस लगभग 126 सीटों पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस इस चुनाव में 171 से अधिक सीटें जीतने की रणनीति के तहत काम कर रही है।

कांग्रेस को इस चुनाव में कितनी सीटें मिलेंगी यह फैसला तो 3 दिसंबर के दिन होने वाली मतगणना के साथ होगा। गौरतलब है कि कांग्रेस इस बार सॉफ्ट हिंदुत्व के रास्ते पर आगे बढ़ रही है। ऐसे में टिकट वितरण में भी धर्म की नीति को अपनाया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Travel