Top News

MP News: भोपाल मेट्रो के लिए आज का दिन ऐतिहासिक, CM शिवराज सुभाष नगर में ट्रायल रन को दिखाएंगे हरी झंडी


भोपाल:
भोपाल मेट्रो के लिए मंगलवार को दिन एतिहासिक होने जा रहा है। दरअसल तीन अक्टूबर को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुभाष नगर डिपाे में मेट्रो के ट्रायल रन का हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद इसी मेट्रो से सुभाष नगर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन तक सफर करेंगे।  इस दौरान मेट्रो की तकनीकी टीम और अधिकारियों भी साथ रहेंगे।

बता दें कि ट्रायल रन के मद्देनजर प्रायोरिटी कारिडोर और इसमें पड़ने वाले स्टेशनों को सजाया गया है। ट्रायल रन प्रायोरिटी कारिडोर के सुभाष नगर से आरकेएमपी स्टेशन के बीच ही होगा। हालांकि इस दौरान बीच में पड़ने वाले केंद्रीय स्कूल, डीबी माल और एमपी नगर स्टेशन पर मेट्रो नहीं रुकेगी।

रानी कमलापति स्टेशन तक सीएम खुद करेंगे सफर

मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे फाइनल ट्रायल रन के लिए सुभाष नगर मेट्रो डिपो से मेट्रो को हरी झंडी दिखा रवाना करेंगे। इससे पहले वह कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। यहां से वह मेट्रो में सवार होकर रानी कमलापति स्टेशन तक पहुंचेंगे और यहां मीडिया से रूबरू होंगे।

दुल्हन की तरह स्टेशनों को सजाया  मेट्रो पांच स्टेशनों से गुजरेगी, लेकिन मुख्य स्टेशन सुभाष नगर और आरकेएमपी हैं। मुख्यमंत्री चौहान सुभाषनगर स्टेशन से मेट्रो में सवार होंगे और आरकेएमपी स्टेशन पर उतरेंगे। इसलिए इन दोनों स्टेशनों को चमकाया गया है।

कार्यक्रम को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री

सुभाषनगर स्टेशन पर एस्केलेटर, सीढ़ियां और फुटओवर ब्रिज का काम पूरा कर लिया गया। सोमवार को यहां रेड कॉरपेट बिछाया गया। मेट्रो कोच और स्टेशन को फूलों से सजाया जा रहा है। उधर, डिपो में बड़ा सा डोम बनाया गया है, जहां होने वाले कार्यक्रम को मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Travel