Top News

MP Election 2023: उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने में जुटी कांग्रेस, दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

 


मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस का मंथन जारी है. पार्टी कैंडिडेट्स के नाम फाइनल करने में जुटी है. इसी कड़ी में उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और राहुल गांधी शामिल मौजूद हैं.

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद कांग्रेस मध्य प्रदेश में अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जल्द ही जारी कर सकती है. खबरें ये भी हैं कि कई नाम फाइनल कर दिए गए हैं और कई नामों का अभी भी फाइनल होना बाकी है.

100 नामों पर बनी सहमति

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए हाल ही में हुई बैठक में कमेटी के सदस्यों के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ की बैठक हुई थी. बताया जा रहा है कि इसमें करीब 100 नामों पर सहमति बन गई थी. इनमें अधिकतर वर्तमान विधायक के नाम शामिल हैं. बैठक में उन बड़े नेताओं को भी टिकट देने की हरी झंडी मिली जो 2018 में चुनाव हार गए थे. इनमें अजय सिंह, मुकेश नायक, सुरेश पचौरी और रामनिवास रावत जैसे नाम शमिल हैं.

टिकट बंटवारे में इस बात का खास ध्यान

वहीं इसको लेकर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने टिकट बंटवारे के लिए लंबी मशक्कत की. पार्टी ने कई प्रकार के सर्वे और प्रभारी नेताओं की रिपोर्ट के बाद ये नाम तलाशे हैं. सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने जीतने की संभावना के अलावा इस बात का भी ध्यान रखा है कि उम्मीदवार का नाम या जाति आस-पास की सीटों पर बुरा असर तो नहीं डालेगी.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Travel